पीएम किसान योजना आवेदन में अब किसान स्वय कर पाएंगे सुधार। PM Kisan Samman Nidhi Yojana Online Edite Application Form

By | July 9, 2020

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना Pradhan Mantri Kisan Samman Nidhi (PM-KISAN) जो किसानो के लिए 1-12-2018 को शुरू कि गई थी। शुरुआत में किसानो के आवेदनों के लेकर ये योजना अटक गई थी और अब किसानो के आवेदन करने के बाद किसानो के आवेदनों में सुधार को लेकर ये योजना अटक गई है। इस कारण देश के लाखो किसानो को इस योजना का पूरा फायदा नहीं मिल पा रहा है। लेकिन आप को बता दे की अब किसान अपने आवेदन में ऑनलाइन सुधार कर पायंगे।

ज़ि हा दोस्तों अब किसान भाई जिन्होने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना में आवेदन किया था और उनके आवेदन में किसी प्रकार की त्रुटि रह गई है तो वे किसान अब अपने PM Kisan Yojana के आवेदन में स्वय ऑनलाइन सुधार कर पाएंगे ! आज हम इस पोस्ट में आप को बतायेगे की किस तरह किसान अपने आवेदन में सुधार कर पाएंगे और जिन किसानो ने अभी भी प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना में आवेदन नहीं किया है वो कैसे आवेदन कर पाएंगे और नई सूचि आदि कैसे देख पायंगे।

किसान योजना आवेदन में सुधार

किसान योजना आवेदन में सुधार

पीएम किसान सम्मान योजना

यह हम जानेगे की कैसे किसान स्वय PM किसान सम्मान योजना के आवेदन में सुधार कर पाएंगे !

दोस्तों आप को बता दे की यदि आप ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना में आवेदन किया है और आप के आवेदन में सुधार करने की आवशयकता है तो आप को बता दे की आप ऑनलाइन PM किसान योजना मोबाइल एप्प के माध्यम से आप अपने आवेदन में आसानी से सुधार कर सकते है ! सरकार ने इस एप्प को इसीलिए लांच किया है क्योकि जिन किसानो ने इस योजना में आवेदन किया किया है। उनमे से अधिकतर के आवेदनों में उनके द्वारा दिए गई जानकारी सही नहीं है। अर्थात किसी किसान के बैंक अकाउंट नंबर सही नहीं है तो किसी के आधार नम्बर सही नहीं है। इस कारण सरकार इस एप्प को लांच किया है। यदि आप के आवेदन में सुधार की आवशयकता है तो आप तुरंत PM किसान योजना मोबाइल एप्प को डाउनलोड करिये और अपने आवेदन में स्वय सुधार कीजिये !

PM किसान योजना आवेदन में सुधार कैसे करे

दोस्तों यदि आप ने पं किसान योजना में आवेदन किया है और आप के आवेदन में सुधार करने की आवशयकता है तो आप तुरंत अपने मोबाइल में गूगल प्ले स्टोर से पं किसान मोबाइल अप्प को डाउनलोड कर इनस्टॉल कर ले ! फिलहाल सरकार ने इस अप्प में किसानो को अपने नाम में सुधार करने की सुविधा उपलब्ध कराई है लेकिन बहुत जल्द ही आप अपने नाम के अलावा आधार संख्या, बैंक खाता संख्या, मोबाइल संख्या आदि का सुधार आप इस आप के माध्यम से कर पाएंगे। इस अप्प में किसानो के लिए और भी बहुत सी जानकारिया उपलब्ध होगी। जैसे किसान योजना का स्टेटस, किसान योजना लिस्ट आदि।

ऐसे डाउनलोड करे किसान मोबाइल एप्प

  • सबसे पहले किसान को One app डाउनलोड करना होगा।
    क्यों की ओने आप एक सुरछित एप्प है
  • One app किसानो की इस लिए डाउनलोड करना चाहिए । ताकि किसानो की किसी भी प्रकार की कोई भी जानकारी पब्लिश ना हो और कोई उनकी जानकारी का गलत फायदा ना उठा सके।
  • किसान One app को डाउनलोड कर के इनस्टॉल करने के बाद इसे ओपन करे। इसमें किसानो से जुड़ी सभी एप्प उपलब्ध होंगे। इसमें से किसान, PM किसान योजना एप्प को डाउनलोड कर ले।
  • किसान, PM किसान एप्प को डाउनलोड कर के इसे अपने मोबाइल में इनस्टॉल कर ले।
  • ध्यान दे :- किसान गूगल पल्या स्टोर से किसी भी प्रकार का फ़र्ज़ी एप्प डाउनलोड नहीं करे।
  • आप को इस लिंक पर क्लिक कर के पहले One app डाउनलोड करना है और उसकी Apke फाइल डाउनलोड करनी है।
  • और उसके बाद जैसे ही आप One app को आपने करते हो तो आप के सामने सरकार की सभी एप्प ओपन हो जाएगी।
  • अब आप PM किसान योजना एप्प को डाउनलोड कर सकते हो।
  • पीएम किसान हेल्पलाइन नंबरClick Here
    किसान योजना न्यूज़यँहा देखें
    सभी सरकारी योजनाClick Here
    प्रधानमंत्री योजनाएंClick Here
    प्रधानमंत्री किसान योजनायँहा देखें

Srkari Yojana से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज पर जुड़ें के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *